ट्यूनिशिया के कई शहरों में हिंसा के बाद सेना तैनात

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 07:12:06 PM
After the violence in many cities of Tunisia deployed army

ट्यूनिस। उत्तरी अफ्रीकी देश ट्यूनिशिया के कई शहरों में महंगाई, करों तथा बेरोजगारी के विरोध में हिंसक प्रदर्शनों के बाद सेना को तैनात कर दिया गया है तथा कल रात से 300 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पेरिस जलवायु समझौते में लौट सकता है अमेरिका : ट्रम्प

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अल्जीरियाई सीमा के पास स्थित ठाला में राष्ट्रीय सुरक्षा भवन में प्रदर्शनकारियों के आग लगाने की घटना के बाद सेना के जवानों को तैनात कर दिया गया है। इस घटना के बाद पुलिस को शहर से हटना पड़ा था। 

बढ़ते घाटे में कटौती और अंतरराष्ट्रीय देनदारों को संतुष्ट करने के लिए सरकार की ओर से करों में वृद्धि तथा महंगाई के विरोध में गत सोमवार से ही विभिन्न शहरों में सरकार विरोधी हिंसक प्रदर्शन जारी हैं। इनमें पर्यटक रिसार्ट शहर साउसी भी शामिल है जहां अब सेना ने कमान संभाल ली है। 

अरब देशों में भड़के असंतोष के दौर के बाद एकमात्र लोकतांत्रिक सफलता हासिल करने वाले देश ट्यूनिशिया में सत्तावादी नेता जीन अल-अबिदीन बेन अली को सत्ता से उखाड़ फेंकने के बाद से नौ सरकारें गठित हुई हैं पर इनमें से किसी ने भी बढ़ती आर्थिक समस्याओं से निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। 

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने जैनब मामले में संज्ञान लिया

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता खलीफा चिबानी ने कहा, तोडफोड़ और लूट की वारदातों में शामिल 330 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही हिंसक घटनाओं के सिलसिले में अब तक गिरफ्तार लोगों की संख्या बढ़कर 600 हो गयी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.