उत्तर कोरिया के साथ समझौता 'सहज’ निर्णय होगा

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 08:18:26 AM
Agreement with North Korea will be 'comfortable' decision

क्यूबेक। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि 12 जून को सिंगापुर में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ प्रस्तावित शिखर सम्मेलन में किया गया कोई भी समझौता 'सहज’ निर्णय होगा। ट्रंप ने दो दिवसीय जी-7 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में सिंगापुर शिखर बैठक के बारे में कहा, मेरा लक्ष्य स्पष्ट है लेकिन यह कहना होगा कि जो कुछ भी होगा तत्कालिक सहज निर्णय के आधार पर होगा। आज तक पहले कभी इस स्तर पर ऐसा कुछ नहीं किया गया।

जी-7 के बाद‘अनुचित’व्यापार बंद हो: ट्रंप

सिंगापुर शिखर सम्मेलन का मुद्दा अमेरिका की उत्तर कोरिया से परमाणु हथियारों के कार्यक्रम को छोड़ने की मांग होगी। ट्रंप ने कहा कि उन के साथ निशस्त्रीकरण के समझौते पर पहुंचने में शायद समय लगे लेकिन उनको उम्मीद है कि इस सम्मेलन से कम से कम अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच राजनयिक स्तर से ऊपर उठकर संबंध स्थापित होंगे।

दलाई लामा के अवतार का चयन तिब्बतियों द्वारा किया जाना चाहिए : अमेरिका

उन्होंने कहा, पहली मिनट में ही मुझे इस बात का आभास हो जाएगा। अगर मुझे ऐसा लगेगा कि वार्ता से कोई लाभ नहीं होगा तो मैं अपना और उन का समय बर्बाद नहीं करूंगा। ट्रंप उन के साथ शिखर सम्मेलन को लेकर सकारात्मक है। यात्रा की योजना तैयार करने वाले एक सूत्र के अनुसार उन के रविवार को सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे।एजेंसी

भारत, पाकिस्तान के प्रवेश से एससीओ का सुरक्षा सहयोग मजबूत होगा : चीनी अधिकारी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.