उत्तर कोरिया के साथ समझौता बहुत ही अच्छा होगाः ट्रंप

Samachar Jagat | Saturday, 10 Mar 2018 07:33:03 PM
Agreement with North Korea will be very good Trump

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया के प्रमुख के साथ होने वाली संभावित बातचीत बहुत ही अच्छी होगाी और इसके लिए समय तथा स्थान अभी तय नहीं हो पाया है।

नोटबंदी के प्रस्ताव को कचरे के डिब्बे में फेंक देना चाहिए थाः राहुल गांधी

उत्तर कोरियाई प्रमुख किम जोंग उन की तरफ से आए निमंत्रण को स्वीकार करने के समाचार के एक दिन बाद ट्रंप ने आज एक ट्वीट कर कहा उत्तर कोरियाई नेता के साथ होने वाली बातचीत अगर सही तरीके से पूरी होती है तो यह पूरे विश्व के लिए बहुत ही अच्छी बात होगी और इसके लिए तारीख तथा समय बाद में तय किया जाएगा।

इस बातचीत को इस लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि अभी तक किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने उत्तर कोरियाई नेता के साथ कोई बातचीत नहीं की है।

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया करते हुए उप राष्ट्रपति माइक पैंस ने कहा कि ट्रंप से मुलाकात का उत्तर कोरियाई नेता का फैसला यह साबित करता है कि उसे अलग थलग करने की अमेरिका की नीति काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने इसके लिए कोई भी रियायत नहीं की है और यह शून्य रियायत पर आधारित है और जब तक उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रम को बंद नहीं कर देता तब तक उस पर दबाव बनाया जाएगा।

भारत और फ्रांस करेंगे एक-दूसरे के सैन्य ठिकानों का इस्तेमाल

व्हाइट हाऊस की प्रेस सचिव साराह सेंडर्स ने मई में इस बैठक के बारे में पूछे जाने पर कहा अभी तक हमने समय और स्थान का चयन नहीं किया है और इन चीजों पर अभी निर्णय लिया जाना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.