अमेरिका और जापान व्यापार को लेकर वार्ता शुरू कर दी: ट्रम्प

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 08:19:40 AM
America and Japan started talks on trade: Trump

वायु सेना के विमान से 08 सितंबर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका और जापान व्यापार को लेकर वार्ता शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि जापान को पता है कि अगर समझौते पर सहमति नहीं बनी तो‘यह एक बड़ी समस्या होगी। ट्रम्प ने वायुसेना के विमान वन पर संवाददाताओं से कहा हम इसे शुरू कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा अगर हम जापान के साथ समझौता नहीं करते हैं, तो जापान जानता है कि‘यह एक बड़ी समस्या है। दक्षिण डकोटा के एक शहर सियोक्स फॉल्स में   ट्रम्प ने कहा भारत ने कहा कि हमलोग एक व्यापार समझौता करना शुरू करना चाहते हैं। उन्होंने विस्तृत जानकारी दिये बगैर कहा,‘’वे लोग पिछले प्रशासन के साथ इसके बारे में बात नहीं करेंगे। वे जिस तरह से थे उससे बहुत खुश थे।

व्यापार के मुद्दों पर चीन, मेक्सिको, कनाडा और यूरोपीय संघ को चुनौती दे रहे ट्रम्प ने जापान के साथ अपने देश के व्यापार घाटे के बारे में नाराजगी व्यक्त की लेकिन इस असंतुलन को दूर करने के लिए जापान से विशिष्ट कदम उठाने के लिए नहीं कहा।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता लिंडसे वाल्टर्स ने एक बयान में कहा राष्ट्रपति स्पष्ट कर चुके हैं कि वह जापान समेत दुनिया के ऐसे देशों के साथ स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारस्परिक व्यापार को बढ़ावा देने के प्रयास करेंगे जो अमेरिकी बाजार पर कई तरह के प्रतिबंध लगाये हुए है। एजेंसी  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.