अमेरिका हुआवेई को व्यापार युद्ध में घसीट सकता है

Samachar Jagat | Friday, 24 May 2019 07:26:12 AM
America can drag Huawei into trade war

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि चीन के साथ बढ़ते तनाव के कारण व्यापार युद्ध में हुआवेई को शामिल किया जा सकता है। ट्रम्प ने गुरुवार को संवाददाताओ से कहा, ‘‘अगर हम कोई सौदा करते है तो मैं कल्पना कर सकता हूं कि हुआवेई इसमें किसी न किसी रूप में शामिल हो सकता है ... मैं सोचता हूं कि इसके अच्छे आसार है।

Rawat Public School

उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा दृष्टि कोण से हुआवेई के बारे में भचतित है। उल्लेखनीय है कि ट्रम्प के एक आदेश के बाद 16 मई को हुआवेई और उसकी 70 सहयोगी कंपनियों को अमेरिका ने कालीसूची में डाल देश में उनकी गतिविधि प्रतिबंधित कर दिया था। इस आदेश के बाद अमेरिकी कंपनियों को दूरसंचार कंपनी के साथ व्यापार करने की अनुमति लेना है।

पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया, जापान, न्यूजीलैंड और अमेरिका सहित कई देशों ने चीन की हुवेई कंपनी पर उपकरणों के माध्यम से जासूसी करने का आरोप लगाया गया है। हालांकि कंपनी आरोपों का खंडन किया है। इसके बाद सुरक्षा भचताओं के कारण कंपनी को सरकारी अनुबंधों में भाग लेने से प्रतिबंधित लगा दिया था। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.