चीन के साथ व्यापार सौदा करने को तैयार नहीं है अमेरिका, ट्रंप ने कहा

Samachar Jagat | Saturday, 10 Aug 2019 12:08:21 PM
America is not ready to do trade deal with China, Trump said

वहशीगटन।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि वह चीन के साथ व्यापार सौदे को अंतिम रूप देने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने संकेत दिया कि वह सितंबर में होने वाली बातचीत को रद्द कर सकते हैं। इससे अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध के और अधिक तेज होने की उम्मीद है। 


ट्रंप ने छुट्टियों के लिए व्हाइट हाउस से रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम देखेंगे कि हम सितंबर में बैठक कर पाते हैं या नहीं।‘‘उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह ट्रंप द्वारा चीनी उत्पादों पर नये तरह के दंडात्मक शुल्क लगाये जाने और इसके जवाब में बीजिंग द्वारा अमेरिका से सभी तरह के कृषि उत्पादों की खरीद रोके जाने के बाद दोनों देशों के संबंधों में और अधिक कड़वाहट आ गयी है।

ट्रंप ने कहा, ‘‘हम सौदे के लिए तैयार नहीं है लेकिन हम देखते हैं कि क्या होता है।‘‘ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास सभी तरीके हैं। हम अच्छा कर रहे है।‘‘

अमेरिका और चीन के वार्ताकारों के बीच जुलाई में बैठक हुई थी और अगले दौर की बैठक सितंबर में होनी है।ट्रंप ने कहा, ‘‘बैठकें होती हैं या रद्द होती हैं, यह हम देखेंगे।-(एजेन्सी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.