रूस में मिसाइल परीक्षण के दौरान हुए विस्फोट से सबक ले रहा अमेरिका : ट्रम्प

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Aug 2019 04:40:07 PM
America is taking lessons from the explosion during missile test in Russia: Trump

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि रूस में मिसाइल परीक्षण के दौरान हुए विस्फोट से वाशिंगटन सबक ले रहा है।

ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘ रूस में विफल हुए मिसाइल परीक्षण से अमेरिका सीख ले रहा है। हमारे पास वैसी ही, हालांकि उससे अधिक उन्नत, तकनीक है।’’ राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘‘ रूस के ‘स्काईफॉल’ विस्फोट से केन्द्र के आसपास की हवा को लेकर भी लोग चिंतित हैं..।’’ 

इस बीच, अमेरिकी विशेषज्ञ जोई सिरिनसिओन ने ट्रम्प के रूस जैसी तकनीक होने के दावे को खारिज करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ यह विचित्र है। हमारा कोई परमाणु ऊ$र्जा वाला क्रूज मिसाइल कार्यक्रम नहीं है।’’

गौरलतब है कि गत गुरुवार को रूस में नए रॉकेट इंजन के परीक्षण के दौरान हुए विस्फोट में पांच परमाणु इंजीनियरों की जान चली गई थी। वहीं, इस घटना ने विकिरण फैलने के खतरे और गोपनीय तरीके से चलाए जा रहे हथियार कार्यक्रम पर सवाल खड़े कर दिए। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.