लेबनान के साथ तनावों के बीच इजरायल के साथ खड़ा है अमेरिका

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2019 04:45:24 PM
America stands with Israel amid tensions with Lebanon

मास्को। अमेरिका ने कहा है कि वह लेबनान के हाल के मिसाइल हमले को देखते हुए इजरायल के साथ खड़ा है और पूरी तरह से इसके आत्मरक्षा के अधिकार का समर्थन करता है। 


loading...

अंतरराष्ट्रीय वार्ता के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जेसन ग्रीनब्लाट ने रविवार को ट्विटर किया, ‘‘लेबनान की तरफ से इजराइल में मिसाइल दागे गये। ईरान को लेबनान और गाजा में विशेषाधिकार प्राप्त है जिससे इजरायल को नुकसान होता है। अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है और सभी तरह के हमलों के खिलाफ अपनी रक्षा करने के इसके अधिकारों का समर्थन करता है। ’’

इजरायल ने कल हिजबुल्लाह विरोधी अभियान के तहत अपनी सीमा के नजदीक लेबनान के जंगलों में ड्रोन से ज्वलनशील पदार्थ गिराया। इसके बाद प्रतिक्रिया स्वरूप लेबनान ने भी इजरायल के क्षेत्रों को निशाना बनाते हुए कई टैंक-रोधी मिसाइल दागे। इसके बाद इजरायल ने लेबनान की दक्षिणी बस्तियों पर करीब 100 तोप के गोले दागे।

अगस्त के अंत में इजरायल और लेबनान दोनों देशों के बीच तनाव उस समय बढ़ गया जब इजरायल ने बेरूत के समीप ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के अभियान से संबंधित कार्यालय पर ड्रोन हमला किया और साथ ही इसने पूर्वी लेबनान में स्थित फिलिस्तीनी ठिकानों पर भी हमले किया।

तनाव के बीच रविवार को अरब लीग ने लेबनान के साथ एकजुटता व्यक्त की है और साथ ही यह भी कहा कि मौजूदा स्थिति इजरायली नेतृत्व के घरेलू हितों को पूरा करती है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.