कोरियाई प्रायद्वीप पर उड़ान भरेंगे अमेरिकी बम वर्षक विमान

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 11:44:41 AM
American bombers will fly on the Korean Peninsula

सोल। बैलिस्टिक मिसाइल का उत्तर कोरिया की ओर से प्रक्षेपण किए जाने के बाद अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर व्यापक पैमाने पर हवाई अभ्यास शुरु किया है।

सईद की रिहाई पर इस्राइली राजदूत ने कहा, आतंक के गुनहगारों को न्याय के दायरे में लाना महत्वपूर्ण

अमेरिकी बमवर्षक बी-1बी लांसर विमान दक्षिण कोरिया के साथ व्यापक हवाई अभ्यास के तहत बुधवार को कोरियाई प्रायद्वीप के उपर उड़ान भरेंगें।
दक्षिण कोरिया की योन्हाप न्यूज एजेंसी ने अज्ञात सेना सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

कैलिफोर्निया में हवा से और प्रचंड हुई आग 

अमेरिका तक पहुंच रखने का दावा करने वाले बैलिस्टिक मिसाइल का उत्तर कोरिया की ओर से प्रक्षेपण किए जाने के बाद अमेरिका ने यह हवाई अभ्यास शुरु किया है। सोमवार को शुरू हुआ यह अभ्यास शुक्रवार तक चलेगा।

जलवायु परिवर्तन सम्मेलन पर ओबामा ने रखी राय, मेयरों ने किए घोषणा-पत्र पर हस्ताक्षर 

दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने योन्हाप की रिपोर्ट की पुष्टि करने से फिलहाल इंकार किया है। वैसे इस अभ्यास में बी-1बी लांसर विमान समेत कई अमेरिकी जंगी बम वर्षक इस अभ्यास में भाग ले रहे हैं। उत्तर कोरिया ने इस अभ्यास को लेकर चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि यह अभ्यास कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु युद्ध के कगार पर ला खड़ा करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.