अमेरिकी ड्रोन विमान ने सीमा पार की: ईरान

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 04:53:45 PM
American drone plane crosses border: Iran

तेहरान। ईरान की सशस्त्र सेना रिवोल्यूशनरी गार्ड के प्रमुख ने चेतावनी दी है कि ईरान की सीमाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। बृहस्पतिवार को अपने जल क्षेत्र में एक अमेरिकी ड्रोन विमान को मार गिराने के बाद तेहरान ने यह कहा।

तसनीम समाचार एजेंसी ने हुसैन सलामी के हवाले से बताया कि ड्रोन विमान को गिराकर तेहरान का जवाब ईरान की सीमाओं की हिफाजत करने वालों की ओर से एक स्पष्ट संदेश है। उन्होंने कहा कि ईरान सभी विदेशी घुसपैठ का जवाब देगा।

इसके कुछ ही घंटे पहले रिवोल्यूशनरी गार्ड ने कहा था कि उसने अमेरिका निर्मित एक निगरानी विमान को हर्मुज जलसंधि के पास ईरान के हवाई क्षेत्र में मार गिराया है। उल्लेखनीय है कि इस जल क्षेत्र में करीब हफ्ते भर पहले दो टैंकरों पर हमला हुआ था, वहीं अमेरिका ने इस हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया था। सलामी ने कहा कि हम यह घोषणा करते हैं कि हम युद्ध नहीं चाहते हैं लेकिन हम युद्ध की किसी भी घोषणा का जवाब देने के लिए तैयार हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.