रिहा किए गए अमेरिकी पादरी ब्रूनसन तुर्की से रवाना, व्हाइट हाउस में मिलेंगे ट्रंप से

Samachar Jagat | Saturday, 13 Oct 2018 10:53:22 AM
American pastor Brunson sailed from Turkey Meet with Trump in White House

इजमिर। तुर्की में दो साल तक हिरासत में रखे जाने के बाद एक अदालत द्वारा रिहा किए गए अमेरिकी पादरी एंड्रयू ब्रूनसन इस देश से रवाना हो गए हैं और व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप उनकी अगवानी करेंगे। ब्रूनसन इजमिर के एजियन शहर में अदनान मेंडेरेस हवाई अड्डा से शुक्रवार को अमेरिकी सैन्य विमान से जर्मनी में अमेरिकी रामस्टाइन हवाई ठिकाना के लिए रवाना हुए। वहां से वह अमेरिका के लिए अपनी यात्रा जारी रखेंगे। ब्रूनसन को हिरासत में लिए जाने से अमेरिका और तुर्की के संबंध काफी बिगड़ गए थे।

ट्रंप ने पादरी को रिहा करने के लिए अमेरिका पर काफी दबाव डाला था। उन्होंने कहा कि ब्रूनसन के अमेरिका पहुंचने के बाद वह उनकी अगवानी करेंगे। सिनसिनाटी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे ट्रंप ने कहा, शुभ समाचार। पादरी ब्रूनसन रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा, ज्यादा संभावना है कि वह शनिवार को ओवल ऑफिस में आ रहे हैं। ट्रंप प्रशासन ने ब्रूनसन को रिहा कराने के लिए तुर्की पर प्रशुल्क लगाया और दो मंत्रियों पर प्रतिबंध लगाए। ब्रूनसन का मामला राष्ट्रपति के कंजरवेटिव ईसाई आधार के लिए एक मुद्दा बन गया था।

ट्रंप ने कहा, हमने तुर्की से बातचीत की और एक व्यवस्था से चले। कोई सौदा नहीं हुआ है। हवाई अड्डा के प्रतीक्षालय में ब्रूनसन के साथ मीडिया को जाने की इजाजत नहीं दी गई। हालांकि, उन्हें हवाई अड्डा पर अपनी पत्नी नोरिन के साथ आते देखा गया। सरकारी अनाडोलू संवाद समिति ने ब्रूनसन के तुर्की से रवाना होने की पुष्टि की। एजेंसी ने कहा कि उम्मीद है कि वह जर्मनी में रुकेंगे और उसके बाद स्वदेश के लिए रवाना होंगे। -एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.