‘दंगल’ की सफलता से चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर फॉलोवरों के मामले में आमिर ने मोदी को पीछे छोड़ा

Samachar Jagat | Saturday, 20 May 2017 01:05:02 AM
‘दंगल’ की सफलता से चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर फॉलोवरों के मामले में आमिर ने मोदी को पीछे छोड़ा

बीजिंग। ‘दंगल’ की अभूतपूर्व सफलता से चीन में आमिर खान की लोकप्रियता में भी काफी इजाफा हुआ है। चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर उनके एकाउन्ट के फॉलोवरों की संख्या 5.86 लाख से अधिक हो गई है और इस मामले में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है।

वेइबो पर 51 वर्षीय अभिनेता के फॉलोवरों की संख्या पांच लाख 86 हजार 591 हो गई। वेइबो चीन में सर्वाधिक लोकप्रिय सोशल वेबसाइटों में से एक है। मोदी ने 2015 में अपनी चीन यात्रा से पहले अपना वेइबो एकाउन्ट खोला था। वह 1.69 लाख फॉलोवर के साथ सबसे लोकप्रिय भारतीय थे। वह अब भी चीन से संबंधित घटनाओं पर अपना पोस्ट अपडेट करते रहते हैं।

चीनी में खान के एकाउन्ट का नाम ‘आमिर हान’ है। इसे पहलवान महावीर फोगाट के जीवन पर आधारित आमिर की फिल्म ‘दंगल’ के रिलीज होने से पहले खोला गया था। दंगल चीन में जबर्दस्त हिट हो गई है और 13 दिन में ही इसने 50 करोड़ युवान तकरीबन 7.6 करोड़ डॉलर का कारोबार कर लिया और इस मामले में चीन में हॉलीवुड की फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया। -(एजेंसी)

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.