अमूल थापर अमेरिकी सु़प्रीम कोर्ट जज बनने की दौड़ से बाहर, अंतिम 3 में नहीं बना पाए जगह

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 10:57:05 AM
Amul Thapar not out of race to become a US Supreme Court judge

वाशिंगटन। भारतीय-अमेरिकी न्यायाधीश अमूल थापर सुप्रीम कोर्ट के जज बनने की दौड़ से बाहर हो गए हैं। वह उन अंतिम तीन लोगों की सूची में जगह नहीं बना पाए , जिनमें से ट्रंप इस पद के लिए अपने पंसदीदा उम्मीदवार को नामित करेंगे। मीडिया की शनिवार की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। सुप्रीम कोर्ट जस्टिस एंथनी केनेडी की जगह लेने के लिए ट्रंप सोमवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे।

गुलाबी नगर में आज PM मोदी, कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से करेंगे संवाद

केनेडी ने पिछले माह अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी। व्हाइट हाउस के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति ने 25 न्यायाधीशों की सूची में से सात के साथ बातचीत की थी। ट्रंप ने दो जुलाई को जिन पहले 4 उम्मीदवारों से बातचीत की थी,उनमें 49 वर्षीय भारतीय - अमेरिकी न्यायविद अमूल थापर शामिल थे।

ब्रिटेन की कोर्ट ने दिया माल्या की सम्पत्तियों को जब्त करने का अधिकार

नेशनल पब्लिक रेडियो (एनपीआर) के मुताबिक ट्रंप ने अपने संभावित उम्मीदवारों की सूची छोटी कर केवल तीन नाम रखे हैं। इनमें ब्रेट कावानाह , अमी कोनी बैरेट और रेमंड केथलेग शामिल हैं। पहले दो इस पद के प्रबल दावेदार हैं। हालांकि ट्रंप की घोषणा के बाद ही अंतिम उम्मीदवार का पता चलेगा। यह दूसरा मौका है जब ट्रंप के साक्षात्कार के बाद थापर इस दौड़ से बाहर हुए हैं। वर्ष 2016 में न्यायाधीश एंटोनिन स्कालिया के निधन के बाद भी थापर को शॉर्टलिस्ट किया गया था।

ग्राहकों को GST का पक्का बिल जरूर दें, कर चोरी करने वालों का पर्दाफाश करें कारोबारी: गोयल

लेकिन अंतत : ट्रंप ने नील गोर्सच को नामित किया था। कुछ दिन पहले चयन प्रकिया पर सवाल किए जाने के बाद ट्रंप ने पत्रकारों से कहा था ‘‘ मैं रविवार तक निर्णय ले लूंगा। सोमवार को इसकी घोषणा करूंगा। ट्रंप ने शुक्रवार को उप राष्ट्रपति माइक पेंस से भी नामंकन को लेकर चर्चा की थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.