युगांडा में नदी में उफान के कारण कम से कम 41 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 13 Oct 2018 09:26:47 AM
At least 41 people died due to boom in river in Uganda

बुडुडा। पूर्वी युगांडा में एक नदी में आए उफान के कारण कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई है। आपदा अधिकारियों और जीवित बचे लोगों ने बताया कि पानी और नदी के साथ बह कर आई मिट्टी और पत्थर घरों में घुस गए हैं। पूर्वी बुडुडा जिला में एक दिन पहले आई आपदा में जीवित बचे लोगों और पीडि़तों को बचाने के लिए बचाव दल शुक्रवार देर रात तक काम में जुटा था।

विन्ता नन्दा के सपोर्ट में आई एक्ट्रेस संध्या मृदुल, किया आलोक नाथ को लेकर बड़ा खुलासा

इस आपदा के बाद कई लोग लापता हैं। हालांकि इनकी संख्या अभी ज्ञात नहीं है। राहत, आपदा तैयारी और शरणार्थी मामलों के युगांडा के मंत्री हिलरी ओनेक ने बताया, ''41 लोगों की जान गई है लेकिन बचावकर्मी अब भी तलाश करने के काम में लगे हुये हैं। वे नदी तल क्षेत्र में अन्य शवों को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं।"

ईरान से तेल का आयात बंद करने के संबंध में भारत, यूरोपीय देशों से बात करेंगे शीर्ष अमेरिकी राजनायिक

ओनेक ने बताया कि अभी तक 38 शव बरामद किये गये हैं। अलग-अलग अंग भी मिले हैं जिससे लगता है कि ये तीन और लोगों के हो सकते हैं। प्राकृतिक आपदा और संघर्ष से उबरने में समुदायों की मदद करने वाले एक संगठन के निदेशक नथान तुमुहमये ने बताया कि चार से पांच गांवों के प्रभावित होने की आशंका है। - एजेंसी

पाकिस्तान ने भारत-पाक विदेश मंत्रियों की बैठक रद्द होने को बताया बेहत निराशाजनक

आतंकवाद के खिलाफ संरा के प्रस्तावों का अनुपालन सुनिश्चित करने की आवश्यकता

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.