ऑस्ट्रेलिया का सर्वाधिक वांछित जिहादी नील प्रकाश गिरफ्तार?

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 09:16:15 PM
Australia most wanted Jihadist Neil Prakash arrested in the Middle Asia?

न्यूयार्क.मेलबर्न। मीडिया में शुक्रवार को खबर आई है कि ऑस्ट्रेलिया के सबसे वरिष्ठ आईएसआईएस भर्तीकर्ता नील प्रकाश को पश्चिम एशिया में गिरफ्तार किया गया है जबकि कुछ महीने पहले अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि वह इस साल इराक में अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया।

न्यूयॉर्क टाईम्स ने खबर दी है कि प्रकाश को पश्चिम एशिया के किसी देश में गिरफ्तार किया गया है।

पहले समझा जा रहा था कि जुलाई में यह 25 वर्षीय आईएसआईएस आतंकवादी इराक में अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया था। वह 2013 में आईएसआईएस में शामिल होने के बाद से अबू खालिद अल कंबोडी नाम से जाना जाता था।

प्रकाश हमला करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को आईएसआईएस में भर्ती करने का काम करता था। वह इराक में इस्लामिक स्टेट का एक प्रमुख सदस्य रहा है।

एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी का हवाला देते हुए टाईम्स ने कहा है कि अमेरिकी सैन्यबलों ने इस साल प्रकाश को निशाना बनाया, वह घायल तो हुआ लेकिन बच गया।

अखबार के अनुसार एक अन्य वरिष्ठ अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में पश्चिम एशिया की एक सरकार ने प्रकाश को गिरफ्तार किया।

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन ने खबर दी है कि प्रकाश ने कई हफ्ते पहले खुद को तुर्की अधिकारियों के हवाले कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के न्याय मंत्री माइकल कीनान ने प्रकाश पर नई खबर पर कुछ कहने से इनकार कर दिया और कहा कि सीरिया और इराक में मौतों की खबरों का सत्यापन करने की उनकी सरकार की क्षमता सीमित है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.