सीआईए की पहली महिला निदेशक बनीं जिना हास्पेल

Samachar Jagat | Friday, 18 May 2018 10:30:55 AM
Became first woman director of CIA Jina Haspel

वाशिंगटन। अमेरिकी सीनेट ने जिना हास्पेल को सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) का अगला निदेशक बनाए जाने की पुष्टि कर दी है। वह सीआई की पहली महिला निदेशक होंगी।

चीनी उप प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की

अमेरिका में 9/11 हमले के बाद सीआईए के पूछताछ कार्यक्रम में उनकी भूमिका की विपक्ष द्वारा भारी आलोचना की जा रही थी। लेकिन छह डेमोक्रेटिक सीनेटरों के समर्थन के साथ उन्होंने 45 के मुकाबले 54 वोट हासिल कर जीत हासिल की। 

सीआईए के अगले निदेशक पद के लिए जिना को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नामित किया था। उनकी जीत के तुरंत बाद पर ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, हमारी नई सीआईए निदेशक जिना हास्पेल को बधाई। देश के 70 साल के इतिहास में सीआईए की वह पहली महिला निदेशक होंगी।

मोदी-पुतिन अनौपचारिक शिखर बैठक मजबूत करेगी रिश्ते

जिना करीब तीन दशक से सीआईए अधिकारी हैं और जल्द ही सीआईए प्रमुख के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगी। वह अफ्रीका, यूरोप और विश्व में कई खुफिया जगहों पर काम कर चुकी हैं। पिछले साल उन्हें सीआईए का उप-निदेशक चुना गया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.