सेल्फी बनी जानलेवा...! मशहूर बिकिनी क्‍लाइम्‍बर गिगि वू की पहाड़ से गिरकर हुई मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Jan 2019 07:10:08 PM
Bikini-clad Gigi Wu died

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। आज सेल्फी देश और दुनिया के लिए खतरा बन कर उभर रही हैं, जबसे स्मार्टफोन का चलन बढा है, तब से सेल्फी से जान जाने वालों की संख्या बढती जा रही हैं। एक अच्छी तस्वीर के लिए कई बार जान से हाथ धोना पडता हैं।


आपको बता दें कि जब आप कहीं घूमने जाएं तो आपको सेल्फी लेते हुए बेहद से लोग मिल जाएंगे। यहां तक कि आप भी सोचेंगे कि एक दो सेल्फी लेकर अपने फेसबुक प्रोफाइल को अपडेट कर लें। लेकिन ऐसा करने से पहले आपको सेल्फी के चक्कर में मौत के मुंह में समाने वाले लोगों के इस डेटा को देखने की जरूरत है। ऐसी खबरें कई बार अखबारों की सुखियां बन चुकी हैं।

ऐसा ही ताजा मामला सामने आया हैं ताइवान का। जहां पर बिकिनी क्‍लाइम्‍बर के नाम से मशहूर ताइवान की गिगि वू की पहाड़ा से गिरकर मौत हो गई है। गिगि की मौत की दुखद खबर शनिवार को आई है। बताया जा रहा है कि गिगि शनिवार को सेंट्रल ताइवान में स्थित युशान माउंटेन से गिर गई।

गिगि करीब 20 फीट नीचे गिरीं और उनकी मौत हो गई। गिगि स्विमवियर में हाइकिंग की शौकीन थी और उन्‍हें काफी लोग फॉलो करते थे। 36 वर्षीय गिगि को सोलो हाकिंग का शौक था और जिस वक्त उनकी मौत हुई, उस वक्त भी वे अकेले ही थीं। गिगि 25 दिनों के सोलो हाइकिंग मिशन पर निकली थीं जब उनकी मौत हुई।

लेकिन मौत के कारणों का नहीं हुआ खुलासा
हालांकि गिगि की मौत के कारणों का खुलासा नहीं हुआ हैं, लेकिन अगर खबरों की माने तो वे सेल्फी लेने के मामले में ज्यादा पापुलर थी। इसी बात से यह अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि शायद गिगि की सेल्फी लेते वक्त पहाड से गिरकर मौत हो गई।

गौरतलब हैं कि अगर बात करें एक स्टडी की, तो उसमें बताया गया हैं कि सेल्फी की वजह से दुनियाभर में कई लोगों की जान जा चुकी हैं।वहीं भारत, पाकिस्तान, चीन, अमेरिका जैसे बडे देशों में भी कई लोगों सेल्फी हादसे का शिकार हो चुके हैं। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.