ब्राजील की फुटबॉल टीम के दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का ब्लैक बॉक्स मिला

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 09:09:35 AM
ब्राजील की फुटबॉल टीम के दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का ब्लैक बॉक्स मिला

ला यूनियन कोलंबिया। ब्राजील की फुटबॉल टीम को लेकर जा रहे कोलंबिया की पहाडिय़ों में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के फ्लाइट डेटा, और कॉकपिट आवाज रिकॉर्डिंग सहित ब्लैक बॉक्सों को आपात कर्मियों ने ढूंढ लिया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।

पश्चिमोत्तर कोलंबिया में एंटिओकिया विभाग के गवर्नर लुइस पेरेज गुतिएरेज ने कल घोषणा की कि विमान के दो ब्लैक बॉक्सों को ढूंढ लिया गया है। बाद में विमानन अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की। बहरहाल, इनकी सामग्री के विश्लेषण में कितना समय लगेगा, इस बाबत अधिकारियों ने तत्काल कुछ नहीं बताया।      

          

कोलंबिया विमान हादसा: 76 लोगों की मौत, 6 जिंदा बचे

इस हादस में सवार 81 में से कम से कम 76 लोगों के मौत की पुष्टि कर दी गई। सीएनएन ने कोलंबिया के नागरिक उड्डयन विभाग के हवाले से कहा कि यात्रियों में ब्राजील के केपोकोएंसी फुटबॉल क्लब टीम खिलाड़ी भी शामिल थे। विमान रिओनेग्रो इलाके के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुआ। कोलंबिया के उड्डयन अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि विमान ने बोलीविया से उड़ान शुरू की थी। इसने ला सेजा और ला यूनियन नगर निगम के बीच आपात की घोषणा की।

तुर्की छात्रावास में लगी आग, छात्राओं समेत 12 लोगों की मौत

नागरिक उड्डयन एजेंसी ने पहले छह यात्रियों के जीवित होने की घोषणा की थी। इसमें विमान हादसे में तीन खिलाड़ी, दो क्रू सदस्य और एक पत्रकार के बचने की बात कही गई थी। एक जीवित व्यक्ति की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई। पुलिस महानिदेशक जोसे असेवेडो ओसा ने कहा कि मंगलवार को तलाशी अभियान निलंबित कर दिया गया क्योंकि कोई और वहां जीवित नहीं बचा था। केपोकोएंसी के खिलाड़ी एलन लुसिएनो रसचेल और जैक्शन रगनर फोलमन जीवित बचे हैं।               -एजेंसी

Read More:

तीन अस्पतालों में किया गया मृत घोषित पर जिंदा हो गई महिला

केंद्रीय विद्यालयों में पहली बार दो तरह की फीस

तम्बाकू जनित हृदय रोग.....

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.