कावानाह पर यौन उत्पीडऩ के आरोप: चार गवाहों ने जानकारी होने से किया इनकार

Samachar Jagat | Sunday, 23 Sep 2018 01:59:08 PM
Brett Kavanaugh accused of sexual harassment: Four witnesses denied information

वॉशिंगटन। व्हाइट हाउस ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश पद के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से नामित ब्रेट कावानाह पर कैलिफोर्निया की एक प्रोफेसर द्वारा लगाए गए यौन उत्पीडऩ के आरोप पर संदेह जताते हुए कहा कि जिस पार्टी में यह घटना हुई उसमें शामिल हुए चार लोगों ने घटना के संबंध में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया है। दरअसल फोर्ड ने आरोप लगाए हैं कि 36 वर्ष पहले उपनगरीय वाशिंगटन में एक घर में आयोजित एक पार्टी के दौरान कावानाह ने उनका यौन उत्पीडऩ किया था।

संरा महासभा के सत्र में हिस्सा लेने न्यूयॉर्क पहुंचीं सुषमा स्वराज

व्हाइट हाउस प्रवक्ता केरी कुपेक ने शनिवार को देर रात जारी एक बयान में कहा, ''एक सप्ताह पहले डॉ क्रिस्टीन ब्लासे फोर्ड ने दावा किया कि एक हाउस पार्टी में उनका यौन उत्पीडऩ किया गया था। उन्होंने दावा किया था कि इस पार्टी में चार अन्य लोग भी शामिल हुए थे। इसके बाद से इन चारों व्यक्तियों ने सीनेट की न्यायपालिका समिति के समक्ष अपने बयान में इस घटना के बारे में कोई भी जानकारी होने अथवा इस प्रकार की किसी भी पार्टी में शामिल होने तक से इनकार किया है।"

यह बयान ऐसे वक्त आया है जब फोर्ड सीनेट की न्यायपालिका समिति के समक्ष अपना बयान दर्ज कराने के लिए तैयार हो गई हैं। ब्रेट कावानाह के भविष्य का फैसला काफी कुछ इस सुनवाई पर निर्भर करेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार समिति और फोर्ड के वकील गुरुवार को सुनवाई के लिए सहमत हुए हैं। गौरतलब है कि वाशिंगटन पोस्ट ने 16 सितंबर को एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी जिसमें फोर्ड ने एक पार्टी में कावानाह द्वारा यौन उत्पीडऩ किए जाने के आरोप लगाए थे।

इसके अगले दिन न्यायाधीश कावानाह ने इन आरोपों को खंडन किया था और इसके ठीक अगले दिन एक गवाह मार्क जज ने सीनेट की न्यायपालिका समिति को एक बयान जारी करके कहा, ''इस कथित घटना के बारे में मुझे याद नहीं है। मुझे ऐसी कोई पार्टी भी याद नहीं आ रही है।" 19 सितंबर को एक अन्य गवाह पैट्रिक 'पीजे' स्मिथ ने भी समिति को पत्र लिख कहा, '' मुझे इस पार्टी के बारे में कुछ भी पता नहीं है और न ही मुझे उन कदाचार के बारे में पता है जिनके आरोप उन्होंने ब्रेट कावानाह पर लगाए हैं।"

मेक्सिको में पत्रकार की हत्या, इस वर्ष अब तक मारे जा चुके हैं नौ पत्रकार: समाचार पत्र

व्हाइट हाउस के मुताबिक शनिवार को अन्य गवाह लिलैंड कीसर ने भी अपने वकील के माध्यम से एक बयान जारी किया, ''कीसर श्री कावानाह को नहीं जानतीं और उन्हें ऐसी किसी पार्टी के बारे में कोई जानकारी नहीं हैं जहंा वह फोर्ड के साथ अथवा फोर्ड के बिना मौजूद थे।" प्रवक्ता ने कहा कि ब्रेट कावानाह ने शुरू से ही यह स्पष्ट कर दिया था। उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है और वह सार्वजनिक रूप से गवाही देने के लिए तैयार हैं। - एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.