ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को लगा झटका, समय पूर्व चुनाव की मांग खारिज

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2019 03:56:23 PM
British PM Boris Johnson shocked, demand for premature election rejected

इंटरनेट डेस्क। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ब्रेक्जिट मामले में बुधवार को संसद में दूसरा झटका लगा। ब्रिटिश सांसदों ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की 15 अक्टूबर से पहले चुनाव कराने की मांग को नकार दिया।


loading...

विपक्षी सांसदों और टोरी दल के विद्रोहियों ने ब्रिटेन को बिना डील के यूरोपीय यूनियन से बाहर जाने से रोकने के लिए 300 के मुकाबले 329 मतों से बिल को पास कर दिया।

इसका मतलब यह हुआ कि अगर अक्टूबर के मध्य तक ब्रेक्जिट समझौता नहीं होता है तो बोरिस जॉनसन को 31 अक्टूबर तक ब्रेक्जिट की समयसीमा बढ़ाने के लिए यूरोपीय संघ से कहने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। बोरिस जॉनसन पहले ही 15 अक्टूबर तक चुनाव कराए जाने की चेतावनी दे चुके हैं।

पहले चुनाव कराए जाने के लिए संसद में बिल पेश करते हुए जॉनसन ने कहा कि मैं चुनाव नहीं चाहता, जनता चुनाव नहीं चाहती है। लेकिन इस सदन के पास जनता के लिए यह निर्णय लेने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है कि वे प्रधानमंत्री के रूप में किसे चाहते हैं। जॉनसन ने लेबर पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी जेरेमी कॉर्बिन को चुनाव के पक्ष में मतदान करने की चुनौती दी।

ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने के बाद जॉनसन ने कहा था कि ब्रेग्जिट संभव होकर रहेगा और यह 31 अक्टूबर की निर्धारित समय सीमा के अंदर ही पूरा होगा। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को 31 अक्टूबर तक वादा पूरा करने के लिए समय से पहले आम चुनाव कराकर जीत हासिल करनी होगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.