ब्रसेल्स हमले के संदिग्ध को नकदी देने के आरोप में दो को जेल

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2016 05:18:42 PM
 ब्रसेल्स हमले के संदिग्ध को नकदी देने के आरोप में दो को जेल

लंदन। पेरिस और ब्रसेल्स के आतंकवादी हमले के मुख्य संदिग्ध को 3,000 पाउंड देने के आरोप में दोषी पाए गए दो लोगों को ब्रिटेन की अदालत ने जेल की सजा सुनाई है। बर्मिंघम के रहनेवाले मोहम्मद अली को पिछले महीने अदालत ने आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त होने का दोषी पाया। अली को आठ साल कैद की सजा दी गई है।

बर्मिंघम का ही रहने वाला और सहआरोपी जकरिया बाउफासिल को भी किंग्सटन क्राउन अदालत ने सुनवाई के अंत में पिछले सप्ताह दोषी पाया था। जकारिया को अदालत ने तीन साल की सजा सुनाई है। इन दोनों ने ब्रसेल्स हवाई अड्डे पर मार्च में हुए हमले के मुख्य संदिग्ध मोहम्मद अबरीनी जिसे ‘‘मैन इन द हैट’’ कहा गया क्योंकि उसका चेहरा हमले के दौरान सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया था को पैसे दिए।

न्यायाधीश बेकर ने एक साल का अतिरिक्त प्रतिबंध भी इन दोनों पर लगाया है, जो इनके जेल में सजा खत्म होने के बाद शुरू होगा। इस साल मार्च मेें अबरिनी की तस्वीर इब्राहीम अल बकौरी और नाजिम लाचरौवी के साथ सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। ब्रसेल्स हवाई अड्डे पर हुए विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं दो घंटे से कम समय में ही 20 अन्य लोगों की मौत एक हमले में मालबीक मेट्रो स्टेशन पर हो गई।अबरिनी अभी ब्रसेल्स में हिरासत मेें है। भाषा

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.