यूरोप में रासायनिक हमला कर सकता है आईएस: संरा

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 07:36:46 AM
Chemical attack in Europe could IS : UN

लंदन। संयुक्त राष्ट्र की वैश्विक निगरानी संस्था ने चेतावनी देते हुए कहा है कि आतंकवादी संगठन आईएसआईएस यूरोप में रासायनिक हमलों को अंजाम दे सकता है। संरा के वैश्विक रासायनिक निगरानी संस्था ने जांच के बाद इस तरह की चेतावनी दी है।

संस्था का कहना है कि इराक और सीरिया से भाग रहे इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी यूरोप में इस तरह के विध्वंसक हमले कर सकते हैं। पेरिस में इस सप्ताह आयोजित रक्षा सम्मेलन के दौरान ओपीसीडब्ल्यू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वहां से भाग रहे आतंकवादी मस्टर्ड गैस हमला कर सकते हैं।

उन्होंने युद्ध के मैदान में इन जहरीले पदार्थों का प्रयोग करना सीखा है। ओपीसीडब्ल्यू के एक अधिकारी ने कहा आईएसआईएस ने मस्टर्ड गैस बनाना सीख लिया है, ऐसे में यह एक ऐसा खतरा है जिसे हमें झेलना और जिस पर प्रतिक्रिया देना सीख लेना है। दुख की बात है कि इसे कैसे अंजाम देना है, यह सीखने वाले लोग वापस हमारे देश लौट रहे हैं और ऐसे हमले करने में मदद कर सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.