चीन सहयोगी देशों के साथ 5जी प्रौद्योगिकी साझा करने के लिए तैयार

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2019 11:28:13 AM
China Allies Ready to Share 5G Technology

सेंट पीटर्सबर्ग। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने शुक्रवार को कहा कहा उनका देश 5जी प्रौद्योगिकी समेत अपनी विशेषज्ञता को सहयोगी देशों के साथ साझा करने को तैयार है। सेंट पीटर्सबर्ग में एक आर्थिक मंच की बैठक में चिनफिंग ने कहा, चीन सभी सहयोगियों के साथ प्रौद्योगिकी नवोन्मेष विशेषकर 5जी प्रौद्योगिकी को साझा करने के लिए तैयार है।

Rawat Public School

उनका बयान ऐसे समय में आया है जब चीन अत्याधुनिक बेतार प्रौद्योगिकी नेटवर्क में वैश्विक अग्रणी बनने की प्रतिस्पर्धा कर रहा है और इसी बीच वह अमेरिका के साथ तीखी प्रतिद्वंदिता का सामना कर रहा है। अमेरिका ने चीन की हुवावेई पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं। 

हुवावेई दुनिया के कई देशों को 5जी नेटवर्क के उपकरणों की आपूर्ति करने वाली प्रमुख कंपनी है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के साथ मंच साझा करते हुए चिनफिंग ने कहा कि चीन समानता और साझा समान के आधार पर लाभकारी सहयोग स्थापित करने की दिशा में काम कर रहा है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.