चीन की 2 कोयला खानों में विस्फोट से 59 मरे : रपट

Samachar Jagat | Sunday, 04 Dec 2016 08:58:06 AM
China coal mine explosion dead : report

बीजिंग। चीन की 2 अलग-अलग कोयला खानों में विस्फोट से 59 लोगों की मौत हो गई है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार कल इनर मंगोलिया के उत्तरी इलाके की एक कोयला खान में हुए विस्फोट में 32 लोगों की मौत हो गई।

इसमें बताया गया है कि चिफेंग शहर की खान के अंदर गैस की वजह से जब विस्फोट हुआ तब वहां कुल 181 लोग काम कर रहे थे। इसमें से 149 बच निकलने में सफल रहे। एक अन्य घटना में मंगलवार की देर रात को पूर्वोत्तर हीलोंगजियांग प्रांत के क्विटेहे शहर की एक निजी खान में विस्फोट हो गया जिससे वहां काम कर रहे 22 मजदूर फंस गए।

समाचार एजेंसी ने प्रांतीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि शुक्रवार की रात को वहां फंसे 21 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई। जानकारियों के अनुसार  विस्फोट के बाद कुछ सुरंगों में मलबा भर गया, जिससे बचाव काम प्रभावित हुआ। गौरतलब है कि चीन कोयले का सबसे बड़ा उत्पादक देश है और यहां की कोयला खानों में अक्सर विस्फोट होते रहते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.