चीन में कारखाने की दीवार गिरने से मरने वालों से संख्या 10 हुई

Samachar Jagat | Friday, 17 May 2019 10:26:20 AM
China factory wall fell into number 10 due to those who died

शंघाई। चीन के शंघाई में बृहस्पतिवार को एक वाणिज्यिक इमारत ढहने की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। घटना उस वक्त हुई जब दो मंजिला एक वाणिज्यिक भवन में मरम्मत का काम चल रहा है।

नगर प्रशासन ने यह जानकारी दी। कल दिन में कम ऊंचाईं वाली करीब आधी इमारत अचानक गिर गई और बड़ी संख्या में मजदूर ईंट, पत्थर और लकड़ी के मलबे के नीचे दब गए। अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 25 लोगों को मलबे से निकाला गया जिनमें से 10 लोगों ने बाद में दम तोड़ दिया।

शहर प्राधिकरण सोशल मीडिया अकाउंट में अभी यह जानकारी नहीं दी गई कि अभी और भी लोग लापता है अथवा नहीं, लेकिन कहा कि राहत और बचाव कार्य समाप्त हो गया है। इसमें कहा गया कि चिकित्सा क्षेत्र के लोग घायलों के उपचार में पूरी तरह से लगे हुए हैं।

राष्ट्रीय आपदा मंत्रालय ने बताया कि इससे पहले इस इमारत का इस्तेमाल मर्सिडीज बेंज कारों की डीलरशिप के लिए किया जाता था। चीनी मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अब इसका इस्तेमाल बदला गया है और इसे कला एवं नवोन्मेष केन्द्र बनाया जा रहा था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.