चीन के विदेश मंत्री ने की कुरैशी से मुलाकात, द्विपक्षीय मुद्दों, सीपीईसी पर की चर्चा

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 07:08:45 PM
China Foreign Minister meets Qureshi, bilateral issues, discussions on CPE

इस्लामाबाद। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने शनिवार को अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की और 50 अरब डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) सहित पारस्परिक हित के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में नई सरकार आने के बाद किसी चीनी नेता का इस्लामाबाद का यह पहला उच्चस्तरीय दौरा है।

छात्रा का अपहरण करने आए तीन हथियारबंद बदमाशों का भीड़ ने किया ऐसा हाल, धोना पड़ा जान से हाथ

डॉन अखबार ने खबर दी है कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों पर विचारों का आदान-प्रदान किया और क्षेत्रीय सुरक्षा तथा अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया पर चर्चा की। कुरैशी ने बैठक के बाद कहा है कि ‘‘हमें पाकिस्तान और चीन की दोस्ती पर गर्व है।’’ उन्होंने उल्लेख किया कि दोनों देशों की दोस्ती समय की हर कसौटी पर खरी उतरी है।

अलीबाबा के जैक मा 54 साल की उम्र में हो जाएंगे सेवानिवृत्त, शिक्षा के क्षेत्र में लगाएंगे बाकी का समय और पैसा 

दैनिक ने कहा कि बैठक के दौरान दोनों विदेश मंत्रियों ने रणनीतिक सहयोग मजबूत करने पर चर्चा की और पाकिस्तान ने सीपीईसी को प्राथमिक परियोजना के रूप में लगातार महत्व देने की प्रतिबद्धता जताई। चीन के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को मजबूत और स्थिर बनाने में भी मदद की इच्छा जताई।

BIRTHDAY SPECIAL: एस. मोहिन्दर ने ठुकरा दिया था मधुबाला का विवाह प्रस्ताव, जानें क्या थी वजह

चीनी विदेश विभाग ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को विशिष्ट अतिथि के रूप में चीन यात्रा का आमंत्रण भी दिया। वांग अपने तीन कैबिनेट सहकर्मियों के साथ तीन दिन की यात्रा पर शुक्रवार को इस्लामाबाद पहुंचे। चीनी विदेश मंत्री पाकिस्तान के प्रधानमंत्री खान, निवर्तमान राष्ट्रपति ममनून हुसैन, नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर और पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से भी मुलाकात करेंगे। वह संभवत: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से भी मिलेंगे।- एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.