सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है चीन: ट्रंप

Samachar Jagat | Thursday, 10 Oct 2019 12:50:30 PM
China is going through the most difficult phase: Trump

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन अपनी अर्थव्यवस्था को बचाये रखने में दशक के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है और वह व्यापार सौदा करना चाहता है।


loading...

ट्रंप ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब दोनों देश शीघ्र ही अगले दौर की व्यापार वार्ता करने वाले हैं। उन्होंने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘‘चीन अभी मुश्किल दौर से गुजर रहा है। मुझे लगता है कि वह व्यापार सौदा करने के लिये परेशान हो रहे हैं। अत: हमारे पास कई ऐसे कारण हैं जिससे हमें उत्साहित होना चाहिये।

ट्रंप ने कहा, ‘‘दोनों देश साल भर से अधिक समय से असफल बातचीत कर रहे हैं। हमारे पास बातचीत के लिये हैरान करने वाले व्यापार सौदे हैं। आखिरकार हमारे पास अद्भुत अर्थव्यवस्था और शानदार बाजार है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे विचार से चीन व्यापार सौदा करने के लिये मुझसे अधिक उत्सुक है। हालांकि मैं व्यापार सौदे के बिना भी खुश हूं।

उन्होंने कहा कि चीन में व्यापार युद्ध के कारण 35 लाख से अधिक लोगों का रोजगार छीन गया है। उन्होंने कहा, ‘‘अब तक उनके 35 लाख रोजगार के अवसर बर्बाद हुए हैं, उनकी श्रृंखला बिखर रही है। उनकी आपूर्ति श्रृंखला टूट रही है। वे सौदा करना चाहते हैं। सवाल यह है कि क्या मैं सौदा करना चाहता हूं। जवाब है कि यदि सही सौदा हो तभी । मुझे लगता है कि यह चीन के लिये भी ठीक होगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.