कोलंबिया विमान हादसा: 76 लोगों की मौत, 6 जिंदा बचे

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 07:57:07 AM
Colombia plane crash 76 dead 6 survivors

बोगोटा। कोलंबिया में मेडेलिन के पास हुए विमान हादसे में सवार 81 में से कम से कम 76 लोगों के मौत की पुष्टि कर दी गई। मीडिया ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। सीएनएन ने कोलंबिया के नागरिक उड्डयन विभाग के हवाले से कहा कि यात्रियों में ब्राजील के केपोकोएंसी फुटबॉल क्लब टीम खिलाड़ी भी शामिल थे। विमान रिओनेग्रो इलाके के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुआ। कोलंबिया के उड्डयन अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि विमान ने बोलीविया से उड़ान शुरू की थी। इसने ला सेजा और ला यूनियन नगर निगम के बीच आपात की घोषणा की।

नागरिक उड्डयन एजेंसी ने पहले छह यात्रियों के जीवित होने की घोषणा की थी। इसमें विमान हादसे में तीन खिलाड़ी, दो क्रू सदस्य और एक पत्रकार के बचने की बात कही गई थी। एक जीवित व्यक्ति की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई। पुलिस महानिदेशक जोसे असेवेडो ओसा ने कहा कि मंगलवार को तलाशी अभियान निलंबित कर दिया गया क्योंकि कोई और वहां जीवित नहीं बचा था। केपोकोएंसी के खिलाड़ी एलन लुसिएनो रसचेल और जैक्शन रगनर फोलमन जीवित बचे हैं।

रसचेल सदमे में है लेकिन होश में थे और बोल रहे थे। उन्होंने अपनी शादी की अंगूठी रखने के लिए और अपने परिवार से बात की। अधिकारी दूसरे जीवित बचे लोगों के नाम तुरंत जारी नहीं कर रहे हैं। अधिकारियों ने विमान हादसे के कारणों की पुष्टि नहीं की, लेकिन रिपोर्टो में कहा जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले विमान में ईंधन खत्म हो गया था। दुर्घटना के चित्रों में विमान के क्षतिग्रस्त हिस्सों के को दिखाया जा रहा है, जो दो हिस्सों में टूटा हुआ है।

मेडेलिन के मेयर फेड्रिको गुटिरेज ने कहा, यहां महत्वपूर्ण चीज हादसे में किसी जीवित खोजना है और उसका जीवन बचाना है। यह महत्वपूर्ण और पहली प्राथमिकता है। जोस मारिया कोरडोवा हवाईअड्डे के एक बयान के अनुसार, दुर्घटना स्थल पर वर्तमान मौसम परिस्थितियों के कारण स्थलीय मार्ग से पहुंचा जा सकता है। अधिकारियों के अनुसार, कोलंबियाई वायु सेना को खराब मौसम के कारण दुर्घटनास्थल पर जाने के एक मिशन को निरस्त करना पड़ा। केपोकोएंसी का कोलंबिया क्लब की टीम एटलेटिको नासिओनल से दक्षिणी अमेरिकी कप के फाइनल में बुधवार को मुकाबला था।

केपोकोएंसी टीम ने ब्राजील के सेरी ए लीग में नौवें स्थान पर रही। इस साल इसने टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया था। टीम ने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह विमान हादसे के बयान को जारी करने के लिए कोलंबियाई उड्डयन अधिकारियों की घोषणाओं का इंतजार कर रही है। हादसे की खबर के बाद दक्षिणी अमेरिकी फुटबॉल महासंघ-कानमेबोल ने अपनी गतिविधियों को अगली नोटिस तक निलंबित कर दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.