कोलंबिया, फार्क गुरूवार को करेंगे नए शांति समझौते पर हस्ताक्षर : अधिकारी

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 09:11:23 AM
कोलंबिया, फार्क गुरूवार को करेंगे नए शांति समझौते पर हस्ताक्षर : अधिकारी

बोगोटा। कोलंबिया में आधी सदी से चल रहे संघर्ष को समाप्त करने के लिए पूर्व में किए गए समझौते के जनमतसंग्रह में खारिज हो जाने के बाद कोलंबिया सरकार और फार्क गुरिल्ला कल बोगोटा में एक नए शांति समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।दोनों पक्षों ने इस बात की जानकारी दी है। नया समझौते पर एक अन्य जनमत संग्रह कराने के बजाए इसे मंजूरी के लिए कांग्रेस को दिया जाएगा।

जनमतसंग्रह में भाग लेने वाले मतदाताओं ने पिछले महीने पहले समझौते को आश्चर्यजनक रूप से खारिज कर दिया था। दोनों पक्षों के वार्ताकारों ने कल एक बयान में कहा कि सरकार और फार्क के प्रतिनिधिमंडलों ने संघर्ष समाप्त करने और स्थायी एवं स्थिर शांति स्थापित करने के लिए अंतिम समझौते पर हस्ताक्षर करने को लेकर सहमति व्यक्त की है। नए समझौते की सबसे पहले घोषणा 12 नवंबर को की गई थी।

उन्होंने बताया कि हस्ताक्षर बोगोटा के कोलोन थिएटर में स्थानीय समयानुसार पूर्वाह्न 11 होंगे। दोनों पक्षों ने कहा कि इस समझौते को बाद में कांग्रेस के पास जमा कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम इसके लिए प्रक्रियाओं पर काम कर रहे हैं।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.