अमेरिकी कैदियों की रिहाई से ट्रंप-किम के बीच सफल बैठक की दशाएं तय हुईं: पोम्पिओ

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 01:49:08 PM
conditions of successful meeting between Trump-Kim and release of American prisoners have been fixed: Pompeo

वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा इस हफ्ते की शुरूआत में 3 अमेरिकि नागरिकों को रिहा करने से दोनों देशों के बीच अगले माह होने वाली शिखर वार्ता की शर्तें तय हुई हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि 3 नागरिकों की रिहाई से राष्ट्रपति ट्रंप एवं चेयरमैन किम के बीच सफल बैठक की शर्तें तय करने में मदद मिलेगी।

हम अमेरिकी एवं कोरियाई लोगों और पूरी दुनिया के लिए 12 जून को सिंगापुर में शिखर वार्ता को सफल बनाने की खातिर डीपीडीके ( डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया ) के साथ अपनी तैयारियों को लेकर उत्साहित हैं।

IS को शिकस्त के दावे के बाद इराक में पहली बार चुनाव

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के फॉगी बॉटम स्थित मुख्यालय में पोम्पियो ने 12 जून को ट्रंप एवं किम के बीच होने वाली बैठक से जुड़ी तैयारियों को लेकर दक्षिण कोरिया की विदेश मंत्री कंाग कुयांग-वा के साथ विस्तृत चर्चा की।

उनके बीच अमेरिकी विदेश मंत्री की उत्तर कोरिया यात्रा और उत्तर एवं दक्षिण कोरिया के नेताओं के बीच गत माह हुई मुलाकात को लेकर भी चर्चा हुई।

पेशावर के होटल में विस्फोट होने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

दक्षिण कोरिया की विदेश मंत्री ने अमेरिकी नागरिकों की सफल रिहाई के लिए पोम्पियो एवं ट्रंप को बधाई देते हुए कहा कि यह अमेरिका- उत्तर कोरिया के बीच आगामी शिखर वार्ता के लिए एक अच्छा संकेत है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.