राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर संभवत ट्रंप से पूछताछ नहीं कर सकेंगे मूलर

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 11:32:18 AM
Could not interrogate possible intervention of Russian intervention in presidential elections: Müller

वाशिंगटन। अमेरिका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनावों के दौरान ट्रंप के प्रचार अभियान और रूस के बीच कथित संबंधों की जांच कर रहे विशेष काउंसल रॉबर्ट मूलर इस संबंध में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पूछताछ करेंगे इसकी संभावना बहुत कम मालूम होती हैं। ट्रंप ने खुद यह बात कही है।

उत्तर कोरिया से सही समय पर बात करना चाहता था: ट्रंप

एफबीआई के पूर्व निदेशक मूलर इस मामले में पहले ही ट्रंप के करीबी सहयोगियों और परिवार के कई सदस्यों से पूछताछ कर चुके हैं। गत एक सप्ताह से अमेरिकी मीडिया में खबरें आ रही हैं कि मूलर इस जांच के संबंध में राष्ट्रपति ट्रंप से पूछताछ करना चाहते हैं। सूचनाओं के अनुसार ट्रंप के वकीलों से पूछा गया है कि क्या यह पूछताछ लिखित रूप में होगी।

नॉर्वे की प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग के साथ संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रंप ने संकेत दिया कि ये पूछताछ संभव नहीं है। ट्रंप ने कहा कि देखेंगे कि क्या होता है। मेरा कहना है कि, मैं देखूंगा कि क्या होगा।

पाकिस्तान में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद भडक़ा दंगा

लेकिन जब कोई साठगांठ नहीं हुई है, जब किसी को किसी स्तर पर कोई साठगांठ नहीं मिली है तो, पूछताछ होने की भी संभावना नहीं है। उन्होंने इन आरोपों को चुनाव हारने वाले डेमोक्रेट्स का बहाना बताया। राष्ट्रपति ने अपने प्रचार अभियान और रूस के बीच किसी प्रकार के संबंध से इनकार किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.