दक्षिणी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 03:59:07 PM
Dangerous fire in forests of Southern California

सैंटा पाउला। दक्षिणी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग तेज हवाओं से और प्रचंड हो गयी जिसके कारण हजारों लोगों को उनके घरों से दूर सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया। आग के बढ़ते खतरे से जल्द ही 1,00,000 की आबादी वाला वेंचुरा शहर प्रभावित हो सकता है।

उत्तर कोरिया की यात्रा पर जाएंगे संयुक्त राष्ट्र राजनीतिक प्रमुख

वेंचुरा के काउंटी फायर सार्जेेट एरिक बुसको ने बताया कि आग सोमवार को लगी और बाद में कुछ ही घंटों के भीतर 15 वर्ग मील से ज्यादा इलाके में फैल गयी। इसकी चपेट में वह जंगल आ गया जहां दशकों से कभी कोई आग नहीं लगी थी। 

आग तेज हवाओं के कारण सैंटा पाउला की तरफ बढ़ रही है। लॉस एंजिलिस से उत्तर पश्चिम में करीब 60 मील दूर स्थित शहर में करीब 30000 लोग रहते हैं। वेंचुरा के अधिकारियों ने कहा कि शहर आग से जल्द ही प्रभावित हो सकता है।

अधिकारियों ने बताया कि आग के कारण हुए एक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। उन्होंने ज्यादा ब्यौरे नहीं दिए और बताया कि आग से कम से कम दो संरचनाएं जल गयीं।

ग्लोबल थिंकर्स सूची में शीर्ष पर रही भारतीय अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस 

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा कि इलाके में 40 से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं बह रही हैं और उनके जारी रहने की संभावना है। मदद के लिए पास के लॉस एंजिलिस एवं सैंटा बारबरा काउंटियों से दमकल कर्मी और विमान भेजे जा रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.