ब्रिटेन के ब्रेग्जिट मामलों के मंत्री डेविड डेविस ने इस्तीफा दिया

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 10:34:33 AM
David Davies resigns from Britain Relief Justice Minister Davy

लंदन। ब्रिटेन के ब्रेग्जिट मामलों के मंत्री डेविड डेविस ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। प्रधानमंत्री थेरेसा मे के लिए यह एक बड़ा झटका है क्योंकि वे ब्रेग्जिट के बाद भी यूरोपीय संघ के साथ मजबूत आर्थिक संबंधों को बनाए रखने को लेकर अपनी पार्टी में एकजुटता बनाए रखने के लिए काफी प्रयास कर रहीं थी। प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े एक उच्च पदस्थ सूत्र ने बताया कि वे प्रधानमंत्री को इस्तीफा सौंप रहे हैं। 

निर्भया केस: सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है अहम फैसला, 3 दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर होगी सुनवाई

उनके इस्तीफे के बाद स्टर्लिंग मुद्रा में थोड़ा परिवर्तन देखा गया था। वह इस मामले में काफी मुखर माने जाते थे और ब्रेग्जिट वार्ता के लिए उनकी विशिष्ट छवि बन चुकी थी। इस बात की भी चर्चा है कि पिछले कुछ समय से उनकी भूमिका थोड़ी सिमट कर रह गई थी और इस विषय पर बातचीत के लिए मे और मंत्रिमंडलीय सहयोगियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना शुरू कर दिया था।

जाकिर नाइक की मलेशियाई प्रधानमंत्री से मुलाकात, भारत नहीं भेजने के फैसले का सत्ताधारी पार्टी ने किया बचाव

डेविस इस बात को लेकर भी खिन्न बताए जाते थे। उन्हें 2 वर्ष पहले ही नवगठित ब्रेग्जिट विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी और 2016 में ब्रिटेन में हुए जनमत संग्रह में देश की जनता ने ‘यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने’(ब्रेग्जिट) के पक्ष में वोट दिया था। इस मंत्रालय के गठन का मकसद यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर निकलने की प्रक्रिया की देखरेख करना था।

कठुआ कांड: 'आठ साल की लड़की के बलात्कार और हत्या के पीछे जिहादियों का हाथ'

सिल्वर स्क्रीन पर अभिनेत्री अथिया के साथ कॉमडी करते नजर आएंगे नवाजउद्दीन सिद्दीकी

फार्महाउस में अवैध निर्माण को लेकर सलमान और परिवार के सदस्यों को वन विभाग का नोटिस

कथित बलात्कार,धोखाधड़ी मामले में मिथुन की पत्नी और पुत्र को मिली अग्रिम जमानत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.