चीन पर नया शुल्क लगाने का फैसला जी-20 शिखर बैठक के बाद होगा: ट्रंप

Samachar Jagat | Friday, 07 Jun 2019 12:52:53 PM
Decision on new charges on China will be after the G20 Summit

केन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चीन पर नया शुल्क लगाने को लेकर फैसला जी -20 शिखर सम्मेलन के बाद करेंगे। दरअसल , शिखर सम्मेलन में ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच बातचीत होनी है। ट्रंप ने उत्तर फ्रांस में संवाददाताओं को बताया, मैं आने वाले हफ्तों में शुल्क को लेकर फैसला करूंगा। जी 20 शिखर वार्ता के ठीक बाद इसकी संभावना है। 

Rawat Public School

ट्रंप ने जलवायु परिवर्तन पर पर्याप्त कदम नहीं उठाने के लिए भारत, चीन को जिम्मेदार ठहराया

उन्होंने कहा कि वह 28-29 को आयोजित शिखर वार्ता के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से बात करेंगे। मालूम हो कि दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं अमेरिका और चीन के बीच व्यापार मोर्चे पर तनाव जारी है। अमेरिका की ट्रंप सरकार ने इस्पात और एल्युमीनियम के आयात पर शुल्क में वृद्धि की थी। 

भ्रष्टाचार मामले पर सुनवाई स्थगित कराने में नाकाम रहे नेतन्याहू: रिपोर्ट

जवाबी कार्रवाई करते हुए चीन ने भी अमेरिका से आयातित उत्पादों पर शुल्क लगाया था। ट्रंप ने चीन से आयातित 300 अरब डॉलर के अन्य उत्पादों पर भी शुल्क बढ़ाने की चेतावनी दी है। हाल में व्यापार गतिरोध को समाप्त करने के लिए दोनों देश के बीच चल रही व्यापार वार्ता पटरी से उतर गई है। -एजेंसी

रक्षा बजट में कटौती का सेना की जवाबी कार्रवाई की क्षमता पर असर नहीं पड़ेगा : जनरल बाजवा


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.