डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व विदेश मंत्री टिलरन को बताया मूर्ख और कामचोर

Samachar Jagat | Saturday, 08 Dec 2018 12:18:13 PM
Donald Trump said former Foreign Minister Rex Tilleron Fool and lazy

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्व विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें बेहद मूर्ख और कामचोर बताया है। ट्रंप का यह बयान टिलरसन के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ट्रंप उन्हें लगातार अवैध फैसले लेने के लिए मजबूर करते थे।


दुनिया जनसंहार पर प्रतिक्रिया देने की बजाय इसे रोकने पर दें ध्यान: गुटेरेस

ट्रंप ने यह बयान देने की ही दिन मौजूदा विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो के काम की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट किया है कि माइक पॉम्पियो बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। मुझे उनपर गर्व है। उनके पूर्ववर्ती रेक्स टिलरसन के पास जरूरी मानसिक क्षमता नहीं थी।

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की पांच दिवसीय अमेरिका यात्रा संपन्न

ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट किया है कि वह (टिलरसन) मूर्ख थे और मैं उनसे जल्दी छुटकारा नहीं पा सका। टिलरसन ने सीबीएस न्यूज को दिए एक साक्षात्कार के दौरान ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा था कि मैं उनसे रोजाना कहता था कि आप ऐसा नहीं कर सकते, हमें इस बारे में बात करनी चाहिए कि हम क्या कर सकते हैं।

ट्रंप पर सऊदी अरब के साथ वित्तीय संबंध स्पष्ट करें: अमेरिकी सांसद

शायद इस बात को लेकर ट्रंप मुझसे ऊब गए थे। उन्होंने कहा एक्सन मोबाइल कारपोरेशन जैसी बेहद अनुशासित और प्रक्रिया का पूरी तरह पालन करने वाली कंपनी में काम करने के बाद एक ऐसे व्यक्ति के लिए काम करना, जो बेहद अनुशासनहीन है, जो बिल्कुल पढऩा नहीं चाहता, जो ब्रीफिंग और रिपोर्ट तक नहीं पढ़ता और जो किसी भी बात के विवरण और तह तक नहीं जाना चाहता, मेरे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण था। टिलरसन ट्रंप प्रशासन के प्रथम विदेश मंत्री थे। जब टिलरसन का नाम इस पद के लिए तय किया गया तब तक उन दोनों की कभी मुलाकात नहीं हुई थी। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.