भूकंप के बीच न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री की अर्जेटीना यात्रा रद्द

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 09:52:48 AM
earthquake cancellation off the Argentina visit of Prime Minister of New Zealand

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में भूकंप के बाद उपजी स्थिति के मद्देनजर प्रधानमंत्री जॉन की ने अपनी अर्जेटीना की यात्रा रद्द कर दी है। जॉन की मंगलवार को अर्जेटीना जाने वाले थे। इस दौरान वह न्यूजीलैंड के साथ व्यापार, आर्थिक एवं राजनीतिक संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा करने वाले थे।

यदि देश में परिस्थितियां ठीक रहती हैं तो वह 19-20 नवंबर को एशिया पैसिफिक इकॉनोमिक कॉरपोरेशन (एपेक) इकोनॉमिक लीडर्स की बैठक में हिस्सा लेंगे। गौरतलब है कि देश में सोमवार को आए भूकंप में दो लोगों की मौत हो गई। भूकंप के बाद बड़ी संख्या में झटके महसूस किए गए।
जान की ने अपने बयान में कहा, अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है।

हमें भूकंप से हुए नुकसान के बारे में पूर्ण जानकारी नहीं है। बयान के मुताबिक, लेकिन मेरा विश्वास है कि मैं आगामी दिनों में देश में ही रहूंगा और पूरी स्थिति की जानकारी के बाद तक देश में ही रहूंगा। की ने कहा, मेरे अधिकारियों ने अर्जेटीना सरकार के समक्ष खेद प्रकट किया है। मैं अगले कुछ दिनों में राष्ट्रपति मॉरिसियो माक्री को फोन कर बात करूंगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.