इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके, तीन लोगों की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 12:56:44 PM
Earthquake shocks in Indonesia, three people die

जर्काता। इंडोनेशिया के जावा और बाली द्बीपों में गुरुवार को जोरदार भूकंप में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.0 आंकी गई है। राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने न्यूएशिया चैनल को बताया कि पूर्वी जावा के सुमेनेप जिले में कई इमारतें भूकंप के झटकों से ढह गई और इनमें काफी लोगों के दबे होने की आशंका है।

Bigg Boss 12: 'सीक्रेट रुम' में अनूप जलोटा का साथ देने पहुंचा ये कंटेस्टेंट, घर वालों की नजरों में हुआ बेघर

उन्होंने बताया कि'भूकंप के समय लोग घरों में सो रहे थे और इस कारण उन्हें बाहर निकलने का समय नहीं मिल पाया। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के मुताबिक भूकंप का केन्द्र बाली समुद्र से लगभग 40 किलोमीटर पूर्व जावा द्बीप में सतह से 10 किलोमीटर की गहराई पर था और बाली के होलीडे द्बीप के डेनपासार में भी इसे महूसस किया गया।

Birthday Special: अमिताभ बच्चन के सिने करियर की ये बेहतरीन फिल्में जिन्होंने उन्हें बनाया बॉलीवुड का 'शहंशाह'

अमेरिकी भूर्गीय सर्वेक्षण के आंकड़ों के मुताबिक भूकंप जमीन। गहराई कम होने के कारण अधिक नुकसान हो सकता है। इससे दो घंटे पहले पापुआ न्यू गुनी में 7.0 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसे देखते हुए अधिकारियों ने 2 घंटे पहले जारी सुनामी चेतावनी रद्द कर दी है।

Birthday Special: अमिताभ बच्चन के सिने करियर की ये बेहतरीन फिल्में जिन्होंने उन्हें बनाया बॉलीवुड का 'शहंशाह'

विवाद के बाद आलोक नाथ ने तोड़ी चुप्पी, कहा- महिलाएं जो भी आरोप लगायें, वे सत्य माने जाते हैं



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.