जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति चुने गए मनांगाग्वा, जिनपिंग ने दी बधाई 

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Aug 2018 05:16:02 PM
 elected President of Zimbabwe Mnangagwa, Jinping congratulates

बीजिंग। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति चुने जाने पर इमर्सन मनांगाग्वा को बधाई दी है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने मंगलवार को यह जानकारी दी। रॉबर्ट मुगाबे को सत्ता से हटाए जाने के बाद से देश के पहले निर्वाचित राष्ट्रपति घोषित किए जाने के बाद मनांगाग्वा ने जिम्बाब्वे के लोगों से एकजुट होने की अपील की है।

इस बीच विपक्षी नेता ने चुनाव परिणाम को चुनौती दी है। चीन का जिम्बाब्वे के साथ करीबी आर्थिक और रणनीतिक संबंध रहा है जो गत साल नवंबर में मुगाबे को हटाएं जाने के बाद भी जारी रहा है। शिन्हुआ ने बताया कि रविवार को दिए गए बधाई संदेश में शी ने आशा व्यक्त की कि जिम्बाब्वे की सरकार और लोग मनांगाग्वा के नेतृत्व में राष्ट्रीय विकास में और अधिक उपलब्धि हासिल करेंगे।

महिलाओं को जगह देगी कांग्रेस, आरएसएस है ‘पुरुषों का एकाधिकारवादी संगठन’: राहुल

एजेंसी ने बताया कि शी को उम्मीद है कि अगले महीने बीजिंग में चीनी और अफ्रीकी नेताओं के सम्मेलन के दौरान मनांगाग्वा से मुलाकात होगी। शी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बीजिंग में मनांगाग्वा के साथ बैठक से दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने में मदद मिलेगी।

एससी/एसटी कानून की बहाली के लिये मोदी सरकार को झुकाना बड़ी उपलब्धि : मायावती

सोमवार को जिम्बाब्वे की विपक्षी पार्टी ने कहा कि उनकी पार्टी को डराने के लिए और मनांगाग्वा की जीत को चुनौती देने से रोकने के लिए सुरक्षा बल रात के छापे में उनके सदस्यों का अपहरण कर रहे हैं। विपक्षी नेता नेल्सन चामिसा ने मनांगाग्वा की जीत को अस्वीकर कर दिया है और परिणाम को चुनौती देने के लिए कानूनी और संवैधानिक तरीकों का इस्तेमाल करने का एलान किया है। 

अब इस हालत में नजर आए कपिल शर्मा, सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रही है ये तस्वीर

तलाक के 6 महीने बाद ही Roadies के जज रघुराम ने गुपचुप तरीके से टोरंटो में की सगाई

फिल्म भारत के बाद प्रियंका चोपड़ा ने अब इस जाने माने निर्देशक की फिल्म को करने से किया इंकार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.