इमरान को पीटीवी पर हमले मामले में पेशी पर हाजिर होने से छूट

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 05:11:09 PM
Emraan exemption from appearing on muscle in case of attack on PTV

इस्लामाबाद। वर्ष 2014 में पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) और संसद पर हमले से जुड़े मामले में प्रधानमंत्री इमरान खान को अब स्वयं हाजिर नहीं होना पड़ेगा। एक आतंकवादरोधी अदालत(एटीसी) ने इस मामले में इमरान खान को पेशी पर नहीं हाजिर होने के लिए स्थायी रूप से छूट दे दी है।

अमेरिका चाहता है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान पूरा सहयोग करे : NSA 

इस मामले में मंगलवार को सुनवाई हुई जिसमें श्री खान के अलावा विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी, वित्त मंत्री असद उमर, पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) नेता जहांगीर तारीन और अन्य पार्टी नेताओं ने भी पेशी पर नहीं हाजिर होने से छूट देने का आग्रह किया था जिसे एटीसी ने स्वीकार कर लिया। जियो न्यूज के मुताबिक एटीसी जज सैय्यद कौसर अब्बास जैदी ने सभी आरोपियों को इस मामले में मंगलवार को तलब किया था। 

रूस में स्थानीय चुनाव रविवार को, विपक्ष ने पेंशन सुधारों के खिलाफ प्रदर्शन का किया आह्वान 

इमरान खान की तरफ से उनके वकील बाबर अवान एटीसी जज के सामने हाजिर हुए और प्रधानमंत्री को सुनवाई से स्थायी रुप से छूट देने का आग्रह किया। वकील ने अपनी दलील में कहा, यदि मामले में एक से अधिक आरोपी हैं तो संदिग्ध को हाजिर होने से छूट दी जा सकती है। वकील की इस दलील पर अभियोजन पक्ष ने कहा, हमें इमरान खान को पेशी पर हाजिर होने से छूट देने में कोई आपत्ति नहीं है।'’इसके बाद श्री खान के वकील ने अदालत के समक्ष प्रधानमंत्री की तरफ से हलफनामा दिया जिसमें कहा गया था, उनके स्थान पर मैं पेशी पर हाजिर होउंगा।''

इमरान खान ने पीटीआई की कानूनी टीम को शुक्रवार को निर्देश दिया था कि 2014 के इस मामले में पार्टी नेताओं के खिलाफ दर्ज मामलों से बरी करने के लिए याचिका दाखिल करें। प्रधानमंत्री के अलावा इस मामले में पाकिस्तान के निर्वाचित राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी, उमर और कुरैशी नामजद हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.