बांध के मुद्दे पर मतभेद दूर करेंगे इथियोपिया और मिस्र

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 08:15:53 AM
Ethiopia and Egypt will overcome differences on the dam issue

काहिरा। इथियोपिया और मिस्र के नेताओं ने नील नदी पर बांध के निर्माण को लेकर अपने मतभेदों को दूर करने की बात कही है। इथियोपिया की चार अरब डॉलर की लागत वाली ग्रैंड रेनेसंस डैम नामक जलविद्युत परियोजना पर वार्ता कई महीनों के लिए ठंडे बस्ते में पड़ी रही। लेकिन काहिरा में रविवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल-सीसी ने संकेत दिया है कि उन्होंने इस मुद्दे से जुड़े मतभेदों का हल निकाल लिया है।

ईरान में सीमा पार कर घुसे 6 आतंकवादी मारे गए

अल-सीसी ने कहा कि हम आपसी विश्वास और द्बिपक्षीय सहयोग को मजबूत बनाने की दिशा में एक लंबा सफर तय कर चुके हैं। अहमद ने कहा कि इथियोपिया मिस्र के साथ नील नदी के पानी को साझा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उत्तर कोरिया के साथ ऐतिहासिक सम्मेलन के लिए सिंगापुर पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप

गौरतलब है कि इथियोपिया नील नदी पर एक बांध का निर्माण कर रहा है जिसे लेकर मिस्र ने चिता जताई है। मिस्र का कहना है कि यह बांध उसकी जल आपूर्ति के लिए खतरा पैदा कर सकता है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.