यूरोप की रानी एंजेला मर्केल चौथी बार निर्वाचित

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 05:47:29 PM
Europe's Queen Angela Merkel elected for the fourth time

बर्लिन। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल आज चौथी बार देश की चांसलर चुनी गईं और इससे यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में पिछले छह माह से चला आ रहा राजनीतिक गतिरोध समाप्त हो गया।

टिलरसन मार्च के अंत तक इस्तीफा देंगे

वह निर्विरोध खड़ी हुई थी और उन्हें काफी सांसदों ने वोट दिए हैं। चुनाव परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद वह बेलिवु पैलेस रवाना हो गईं जहां राष्ट्रपति फ्रैंक वॉल्टर स्टिनमर उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उनके अन्य मंत्री बाद में शपथ लेंगें।

यूरोपीय परिषद में विदेशी संबंधों के राजनीतिक विश्लेषक जोसेफ जानिंग ने बताया उनका सबसे अधिक ध्यान यूरोप पर रहेगा और उन्हें यह साबित कर दिखाना होगा कि वह एक विचार के तौर पर पूरे यूरोप को पुनर्जीवित करने में सक्षम हैं और मेरा मानना है कि वह इस दिशा में गंभीरता से विचार कर रही हैं। उनके मंत्रिमंडल में अधिकतर युवा चेहरों को जगह दी सकती है। 

पर्यटक वीजा पर श्रीलंका में काम करने को लेकर 23 भारतीय गिरफ्तार

सोमवार को मर्केल ने घोषणा की थी कि उनके और रक्षा मंत्री उरसुला वोन डेर लेइन के अलावा मंत्रिमंडल में सभी नए चेहरों को शामिल किया जाएगा। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार वर्तमान विधि मंत्री हाइकों मास(51) को विदेश मंत्री बनाया जाएगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.