विस्फोट करने वाले समूह वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क से संबद्ध: विक्रमसिंघे

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2019 05:32:43 PM
Explosives group affiliated to global terrorist network: Vikramsinghe

कोलंबो। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने मंगलवार को कहा कि ईस्टर के दिन हमले करने वाला स्थानीय चरमपंथी संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनटीजी) एक वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क से जुड़ा हुआ है और सरकार आतंकवाद को देश में एक बार फिर सिर उठाने से रोकने के हरसंभव प्रयास करेगी।

Rawat Public School

विक्रमसिंघे ने कहा कि हम देश में एक अन्य लड़ाई शुरू होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि रविवार को हुए हमलों के बाद इस गिरोह से जुड़े संदिग्धों की धर-पकड़ के लिए तलाश अभियान चलाए जा रहे हैं। यह ऐसा हमला था जिसकी तैयारी लंबे समय से की जा रही थी।

मतदान के दिन अपने ट्वीट पर फंसे राहुल गांधी , आचार संहिता का उल्लंघन करने का लगा आरोप

इस हमले के हैंडलर आत्मघाती हमलावरों को विस्फोट के संबंध में निर्देश दे रहे थे। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हमें इन आतंकवादियों को एक वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क का हिस्सा मानना होगा।

इससे पहले रक्षा मंत्री रुवान विजेवर्देने ने बताया था कि इन हमलों की शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि ये हमले इस्लामी आतंकवादी संगठन एनटीजी ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में मुसलमानों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए किए थे।

विजेवर्देने ने संसद में विशेष उल्लेख के दौरान कहा कि हमला करने वाला समूह अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन जेएमआई से संबद्ध है। गौरतलब है कि श्रीलंका में गिरजाघरों और लक्जरी होटलों को निशाना बनाकर किए गए अब तक के सबसे बड़े आतंकवादी हमले में 321 लोग मारे गए और 500 से अधिक लोग घायल हो गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.