Facebook ने हटाई न्यूजीलैंड गोलीबारी की साढ़े 10 लाख वीडियो क्लिप्स

Samachar Jagat | Sunday, 17 Mar 2019 03:50:30 PM
Facebook removes 10 million video clips of New Zealand firing

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मॉस्को। फेसबुक ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिदों पर हुई गोलीबारी की घटना के 24 घंटे के अंदर करीब साढ़े दस लाख ऐसी वीडियो क्लिप्स हटा दी हैं जिनमें हमलावर लोगों पर गोलीबारी करते हुए नजर आ रहा है। हमलावार एक मस्जिद पर हमले के दौरान फेसबुक पर लाइव था और यह वीडियो फेसबुक पर तेजी से वायरल हुआ था। न्यूजीलैंड पुलिस ने लोगों से आग्रह किया था कि वे गोलीबारी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करें।


Samachar Jagat

पुलिस ने फेसबुक को हमलावर के लाइव होने के बारे में सूचित किया था जिसके बाद इस सोशल नेटवर्किंग साइट ने तुरंत वीडियो फुटेज हटा दिए और हमलावार के इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट भी खत्म कर दिए। फेसबुक न्यूज रुम ने रविवार को ट्वीट करके फेसबुक के ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के नीति निदेशक एम गारलिक के हवाले से यह खबर दी । गारलिक ने कहा कि खास तकनीक और विशेषज्ञों की मदद से ऐसे कंटेंटस को हटाने के लिए फेसबुक की टीम काम जारी रखेगी जिन्हें नियमों का उल्लंघन करके पोस्ट किया गया है।

उन्होंने कहा कि हमले के संपादित वीडियो को भी हटाया जा रहा है जिनमें किसी प्रकार का ­दृश्य नहीं भी दिखाया गया है। उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के काइस्टचर्च की दो मस्जिदों में 15 मार्च को हुई गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिडा आर्डन ने कहा है कि यह सुनियोजित आतंकवादी हमला है। न्यूजीलैंड की एक अदालत ने हमलावार को पांच अप्रैल तक हिरासत में भेज दिया है। -एजेंसी

न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुए आंतकी हमले में छह भारतीयों की मौत, मरने वालों में गुजरात के चार

अमेरिका का ध्यान पाकिस्तान पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बनाने पर केंद्रित

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.