फेल्टमैन अगले सप्ताह करेंगे उत्तर कोरिया का दौरा

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 09:53:54 AM
Feltman to visit North Korea next week

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के राजनीतिक मामलों के प्रमुख जेफरी फेल्टमैन आगामी सप्ताह 12 से 15 दिसंबर तक उत्तर कोरिया का उच्च स्तरीय दौरा करेंगे। संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक फेल्टमैन अपने चार दिवसीय दौरे के दौरान उत्तर कोरिया के अधिकारियों से मुलाकात कर पारस्परिक हितों से विषयों पर चर्चा करेंगे।

कश्मीर मुद्दे पर भारत अलग थलग पड़ गया है : पाकिस्तान

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने पत्रकारों को कहा कि दौरे के दौरान फेल्टमैन उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री रि योंग हो और उप मंत्री पाक म्योंग गुक से मुलाकात करेंगे। फेल्टमैन का यह दौरा उत्तर कोरिया प्रशासन के नीतिगत संवाद हेतु लंबे समय के आमंत्रण के बाद किया जा रहा है।

ट्रंप के ट्रैवल बैन को सुप्रीम कोर्ट ने दी अनुमति

उन्होंने कहा कि वह उत्तर कोरिया में संयुक्त राष्ट्र के दल के सदस्यों और राजनयिक कोपस के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। वह उत्तर कोरिया में संयुक्त राष्ट्र के परियोजना स्थलों का भी दौरा करेंगे। इसके अलावा वह चीन भी जाएंगे। फेल्टमैन अक्टूबर 2011 के बाद से उत्तर कोरिया की यात्रा पर जाने वाले पहले वरिष्ठ संयुक्त राष्ट्र अधिकारी हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.