अफगानिस्तान में महिला पत्रकार और संसदीय सलाहकार की गोली मारकर हत्या

Samachar Jagat | Sunday, 12 May 2019 12:54:04 PM
Female journalist and parliamentary consultant shot dead in Afghanistan

काबुल। अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने कहा कि काबुल में एक महिला पत्रकार और देश की संसदीय सलाहकार मीना मंगल की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि संसद के निचले सदन में सांस्कृतिक सलाहकार और पूर्व  टीवी प्रस्तोत मीना गंगल की शनिवार सुबह काम पर जाते समय हत्या कर दी गई। 

नसरत रहीमी ने बताया कि एक या संभवत: इससे ज्यादा हत्यारे हत्या करके घटनास्थल से फरार हो गए। हालांकि अब काबुल पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। लेकिन अभी तक इस हमले की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है। 

तो वहीं काबुल पुलिस ने कहा कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि महिला की हत्या की गई या फिर यह आतंकी गतिविधि है। हालांकि मीना गंगल ने हमले से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर यह डर व्यक्त किया था कि उनकी जान को खतरा है। 

उन्होंने सबसे पहले पश्तो भाषा के चैनल 'तोलो टीवी’ में प्रस्तोता के तौर पर काम किया इसके बाद में उन्होंने शमशाद टीवी में काम किया। वह महिला अधिकारों की बड़ी पैरोकार थीं। उन्हें हाल ही में संसद के निचले सदन का सांस्कृतिक सलाहकार बनाया गया था। 
 

दिल्ली के मतदाताओं से अरविंद केजरीवाल ने की अपील, कहा- नफरत और जहर फैलाने वालों को वोट न दें

भ्रष्टाचारी जेल जाने के डर से एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरे: योगी आदित्यानाथ

गठबंधन सरकार गिराने की भाजपा की कोशिशें होंगी विफल: सिद्दारामैया

सर्वोच्च पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री के लिए टिप्पणी ठीक नहीं : सिंधिया



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.