सऊदी अरब की सबसे बड़़ी तेल कंपनी में लगी आग

Samachar Jagat | Saturday, 14 Sep 2019 10:56:53 AM
Fire in Saudi Arabia's largest oil company

दुबई। सऊदी के एक उपग्रह समाचार चैनल ने देश के पूर्वी हिस्से में स्थित सऊदी अरामको केंद्र में विस्फोट होने और आग लगने की खबर दी है। हालांकि उसने आग लगने की वजह नहीं बताई।


loading...

सऊदी अरामको सऊदी अरब की राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है। यह राजस्व के मामले में दुनिया की कच्चे तेल की सबसे बड़ी कंपनी है।
दुबई स्थित प्रसारणकर्ता अल-अरबिया ने ईस्टर्न प्रांत में दम्माम के समीप बुकयाक में शनिवार तडक़े आग लगने की खबर दी। चैनल ने इसके बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी।

ऑनलाइन वीडियो में भयंकर आग लगे हुए और पीछे से गोलियां चलने की आवाज आ रही है। सऊदी अरब की सरकारी मीडिया ने अभी इस घटना की रिपोर्ट नहीं दी है। अरामको और सऊदी अरब के अधिकारियों ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

गौरतलब है कि अरामको को आतंकवादी निशाना बनाते रहे हैं। अल-कायदा के आत्मघाती विस्फोटकों ने फरवरी 2006 में इस तेल कंपनी पर हमला करने की कोशिश की थी लेकिन वे नाकाम रहे थे।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.