तंजानिया में बारिश से पांच की मौत, 2500 से अधिक लोग विस्थापित

Samachar Jagat | Friday, 17 May 2019 10:40:02 AM
Five die of rain in Tanzania, more than 2500 people displaced

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

दोदोमा। दक्षिण-पश्चिम तंजानिया के क्येला जिले के म्बेया क्षेत्र में भारी बारिश के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है और 2,500 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं। क्येला जिले की कार्यकारी अधिकारी सलोमे मगाम्बो ने गुरुवार को बताया कि 29 अप्रैल से शुरू हुई बारिश के कारण माटेमा तथा बुजोन्डे वाड्र्स में क्षति हुई है।

उन्होंने कहा कि हमने ऊंचे स्थानों पर स्थित विद्यालयों और चर्चों में 14 शिविर बनाए हैं, जहां 2,570 विस्थापित लोगों को रखा गया है। उन्होंने बताया कि कई लोगों को ऊपरी क्षेत्रों में रहने वाले उनके दोस्तों तथा रिश्तेदारों ने अपने यहां रखा है।

उन्होंने बताया कि शिविरों में रहने वाले लोगों के लिए सरकार भोजन, दवा और साफ पानी सहित बुनियादी जरूरतों को पूरा कर रही है, ताकि जलजनित बीमारी का प्रकोप रोका जा सके। उन्होंने पीडितों के लिए मानवीय सहायता जुटाने में जिला आयुक्त की अध्यक्षता में गठित रक्षा और सुरक्षा समितियों का समर्थन करने के लिए व्यापारिक समुदाय को धन्यवाद दिया।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.