केन्या में हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पांच मरे

Samachar Jagat | Monday, 04 Mar 2019 03:07:13 PM
Five killed in helicopter crashes in Kenya

नैरोबी। केन्या के ‘लेक तुर्काना’ झील के बीच में स्थित ‘सेंट्रल आईलैड’ द्वीप पर रविवार को एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे इसपर सवार चार अमेरिकी नागरिकों और एक केन्याई पायलट की मौत हो गई। केन्याई राष्ट्रीय पुलिस सेवा ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

पुलिस ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘रविवार की शाम करीब आठ बजे ‘लेक तुर्काना’ के ‘सेंट्रल आइलैंड नेशनल पार्क’ में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे इसपर सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई। सुरक्षा बलों ने पुष्टि की है कि पांच मृतकों में चार अमेरिकी नागरिक और एक केन्याई पायलट शामिल है।

पुलिस के अनुसार दो हेलिकॉप्टरों को इस द्वीप पर स्थित एक कैंप में उतारे जाने की सूचना थी लेकिन इनमें से एक दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में आशंका व्यक्त की है कि हेलिकॉप्टर केन्या के उपराष्ट्रपति विलियम समोएई रुटो का हो सकता है और जिसका संचालन उनका आधिकारिक पायलट कर रहा होगा। दुर्घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।
एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.