पाकिस्तान में सिख लड़की को मुस्लिम बनाकर जबरन निकाह किया

Samachar Jagat | Friday, 30 Aug 2019 11:42:04 AM
Forcible marriage of a Sikh girl to Islam in Pakistan


इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान में सिख समुदाय के लोग पहले गुरू नानक देव की 550वीं जयंती से पहले गम और गुस्से में है। गुरूद्ववारे में गंथी के तौर पर सेवा देेने वाले व्यक्ति की बेटी का अपहरण कर लिया गया। अपहरण करने के बाद उसका जबरन धर्मातरण और निकाल करा दिया गया। पाकिस्तान में अल्पसंख्य समुदाय के साथ यह घटना ननकाना साहिब में हुई। जहां गुरू नानक देव का जन्म हुआ था।


loading...

ननकाना साहिब पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक 28 अगस्त को गुरूद्वारा तम्बू साहिब में गंथी के तौर पर सेवा देने वाले शख्स की बेटी को जबरन इस्मलाम में धर्मांतरित कराया गया। लड़की की शादी मोहम्मद अहसान नाम के लड़के के साथ करा दी गई। लड़की के बडे़ भाई ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाकर एफआईआर लिखवाई है। धर्मांतरण जबरन शादी के आरोप में एक महिला रूकैया समेत 6 लोगों पर केस दर्ज करवाया गया है। जबकि सिख लड़की की सगाई सिख युवक के साथ हो चुकी थी। पीड़िता के निकाह का एक विडियो पाकिस्तान में वायरल हो रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.