चीनी विदेश मंत्री से बातचीत के लिए बीजिंग आएंगे विदेश सचिव गोखले

Samachar Jagat | Sunday, 21 Apr 2019 08:05:59 AM
Foreign Secretary Gokhale will come to Beijing for talks with Chinese Foreign Minister

बीजिंग। विदेश सचिव विजय गोखले रविवार को चीन की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। इस दौरान वह चीन के विदेश मंत्री वांग यी के साथ बातचीत करेंगे। जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के प्रयासों में चीनी अड़ंगे सहित विभिन्न मुद्दों की पृष्ठभूमि में गोखले की यह यात्रा हो रही है।

भारतीय दूतावास ने यहां शनिवार को कहा कि गोखले नियमित बातचीत के लिए चीन का दौरा करेंगे। उसने कहा कि गोखले 22 अप्रैल को चीन के स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी से मिलेंगे। गोखले के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

पिछले साल विदेश सचिव का पदभार संभालने से पहले गोखले चीन में भारत के राजदूत थे। उनकी यात्रा 14 फरवरी के पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और चीन के बीच संवाद के बीच हो रही है। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम दिया था।

इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आत्मघाती हमले के बाद अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने पाकिस्तान स्थित अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक प्रस्ताव पेश किया था। लेकिन चीन ने चौथी बार प्रस्ताव पर तकनीकी रोक लगा दी। भारत ने इस कदम को निराशाजनक बताया था।

बिहार में पीएम मोदी बोले, बाबा साहब का दिया हुआ आरक्षण कभी भी खत्म नहीं होगा

पश्चिम बंगाल में बोले मोदी, दूसरे देश के लोगों को बुलाकर प्रचार कर रही है दीदी

मजाक है मोदी पर बायोपिक क्योंकि उन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया : उर्मिला मातोंडकर

विवेक ओबराय ने किया दावा, पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक से चुनाव आयोग खुश



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.